Wednesday, October 16, 2024

बाहुबली धनजंय सिंह की धमक पर कोर्ट का डंडा! जिस केस में मुकरा वादी उसी केस में कोर्ट ने सुना दिया सजा, सलाखों के पीछे पहुंचे धनजंय सिंह…

जौनपुर। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बाहुबली नेता धनजंय सिंह की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। अपहरण और रंगदारी मांगने के जुर्म में एम पी एम एल ए कोर्ट ने मंगलवार को दोषी करार दे दिया है। कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस ने धनजंय सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।कोर्ट ने बुधवार को सजा सुनाने का तारीख मुकर्रर किया है।

हाइलाइट्स

  • मुकदमा दर्ज कराने के बाद कोर्ट में मुकर गया था वादी
  • कोर्ट ने अन्य साक्ष्यों के आधार पर दिया दोषी करार
  • 6 मार्च को एमपी एमएल ए कोर्ट सुनाएगी सजा

मुजफ्फरनगर जिले के निवासी नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को आरोप लगाया था कि जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह कम गुणवत्ता वाली सामग्रियों की आपूर्ति कराने के लिए दबाब बना रहे थे। पीड़ित की शिकायत पर लाइन बाजार थाने में केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने धनंजय और उनके सहयोगी को उनके कालीकुत्ती स्थित आवास से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हालांकि जमानत पर दोनों लोग बाहर थे।

केस दर्ज कराने के बाद कोर्ट में मुकर गया था वादी

जौनपुर जिले के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह  पर अपहरण-रंगदारी और धमकी देने का आरोप लगाकर केस दर्ज कराने वाला वादी कोर्ट में मुकर गया था।दरअसल नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने अपर सत्र न्यायाधीश-6 एमपी-एमएलए कोर्ट में बयान देते हुए कहा था कि उसका अपहरण नहीं हुआ था और न ही पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने उससे किसी तरह की रंगदारी मांगी थी। हालांकि कोर्ट ने इस दलील को खारिज करते हुए केस की अन्य साक्ष्यों के आधार पर धनजंय और उनके सहयोगी को दोषी करार दिया।

कौन हैं बाहुबली धनंजय सिंह

बाहुबली धंनजय सिंह जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र के बंसफा गॉव के निवासी हैं। 2009 में जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा से सांसद भी रह चुके हैं। धनजंय सिंह की गिनती यूपी के बाहुबलियों में होती है।जौनपुर और आस पास के इलाकों में इनका सिक्का चलता है।इनकी पत्नी श्रीकला सिंह वर्तमान में जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।धनंजय इस समय BJP की सहयोगी पार्टी JDU के नेता हैं। हलाकिं जौनपुर सीट से इस बार धंनजय लोकसभा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में हैं। लेकिन इन्हें पार्टी ने टिकट नही दिया। BJP ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि BJP की जीत की राह में धंनजय रोड़ा बनेंगें और धनजंय सिंह ने इसका संकेत भी दे दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!