Wednesday, October 16, 2024

…इस वजह से बढ़ रही है आत्महत्या की घटनाएं ! आत्महत्या रोकने के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

अंबेडकरनगर । समाज में बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को रोकने के लिए आशीर्वाद क्लीनिक अकबरपुर की तरफ से अच्छी पहल की शुरुआत हुई है।आत्महत्या रोकने के लिए अस्पताल की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। मानसिक रूप से तनाव में रह रहे लोगों के काउंसलिंग की मुफ्त व्यवस्था शुरू की गई है । आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन और क्लीनिक का शुभारंभ जिलापंचायत अध्यक्ष साधू वर्मा ने किया ।

आशीर्वाद क्लीनिक की तरफ से आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। 7347711313 पर फोन करने पर तत्काल सुविधा प्रदान की जायेगी । इस बारे में जानकारी देते हुए जिले के जाने माने मानसिक रोग विशेषज्ञ और आशीर्वाद क्लीनिक के डायरेक्टर डॉ जे के वर्मा ने बताया कि इंसान को जब यह लगता है उसकी जिंदगी में कुछ अच्छा नही है मौत उसकी जिंदगी से अच्छी है तभी वह आत्महत्या जैसा कदम उठाता है । डॉ जे के वर्मा ने कहा कि यह एक तरह की बीमारी है , इंसान जब अत्यधिक तनाव में चला जाता है तब उसके मन में ऐसी बाते आती हैं ,लेकिन सही समय पर उस इंसान से यदि बात चीत हो जाए तो वह आत्महत्या करने से बच जायेगा ।

डॉ जे के वर्मा ने कहा कि यदि किसी के मन में आत्महत्या करने का विचार आए तो इस हेल्पलाइन नंबर पर तत्काल फोन करें यह नंबर चौबीस घंटे चालू रहेगा ।

आशीर्वाद क्लीनिक में मानसिक रूप से कमजोर बच्चों के इलाज के लिए एक अलग से व्यवस्था शुरू की गई है। जहां पर विशेज्ञों द्वारा प्रत्येक शनिवार को ऐसे बच्चों का इलाज किया जाएगा जिनमे मानसिक विकास कम होता है।

कार्यक्रम में ए सीएमओ डॉ संजय वर्मा ,वरिष्ठ चिकित्सक डॉ बी डी वर्मा ,सर्जन ज्ञानप्रकाश वर्मा , डॉ आशुतोष शुक्ला सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!