Wednesday, October 16, 2024

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के आने से पहले बिजली विभाग ने काट दिया कई गांव की बिजली ,खंबे से उतार लिया तार, डिप्टी सीएम का कार्यक्रम रद्द ,जाने क्या है पूरा मामला..

अंबेडकरनगर । अंबेडकरनगर में बिजली विभाग का ऐसा कारनामा सामने आया है जिसने प्रशासन और शासन की व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है । प्रदेश के डिप्टी सीएम के आगमन के मद्देनजर बिजली विभाग ने कई गांव की बिजली ही काट दी । डिप्टी सीएम के आने के एक दिन पहले ही विभाग ने खंभों से बिजली के तार को ही उतार लिया । बताया जा रहा है कि तकरीबन दो दर्जन से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति बृहस्पतिवार दोपहर से ही बंद है ।

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का आज कटेहरी विधान सभा में कार्यक्रम था । डिप्टी सीएम के लिए जयराम वर्मा इंटर कॉलेज नाऊसांडा में मंच तैयार किया था । प्रशासन ने भीड़ जुटाने का भी प्रयास किया था । कार्यक्रम में पहुंचे लोग डिप्टी सीएम का इंतजार कर रहे थे जब तय समय से काफी देर तक आगमन नही हुआ तो लोगों में हलचल बड़ने लगी और फिर सूचना आई की कार्यक्रम रद्द हो गया । लाखो रुपए खर्च कर की गई तैयारी धरी की धरी रह गई ।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासन इतना बेखबर हो गया कि उसे आम जनता के हितों का भी ख्याल नही रहा । डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का हेलीकाप्टर उतरने के लिए बिजली विभाग ने तकरीबन दो दर्जन से अधिक गांव की बिजली ही काट दी । दरअसल प्रशासन ने हेलीकॉप्टर उतरने के लिए जहां पर हेलीपैड बनाया था वहां बगल से ग्यारह हजार वोल्ट का बिजली का तार गया था । जिसे बृहस्पतिवार दोपहर को ही खोल कर उतार दिया गया । बताया जा रहा है कि केदार नगर , पूरा बक्सराय, नाउसंडा ,जहीदपुर, इब्राहिमपुर ,परशुरामपुर, रुस्तमपुर ,बड़ागांव, बिलासपुर सहित लगभग दो दर्जन से अधिक गांव की आबादी इससे प्रभावित हुई है । बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता गिरीश नारायण मिश्रा का कहना है कि तीन गांव की बिजली कटी है। हेलीकाप्टर उतरने के लिए तार को उतारा गया था जिसे लगाया जा रहा है । 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!