Thursday, October 17, 2024

सहारनपुर में कांवड़ियों का हंगामा,उग्र कांवड़ियों के सामने असहाय दिखी पुलिस !मुजफ्फरनगर में एक कांवड़िए की मौत,दो की हालत गंभीर…

सहारनपुर । सहारनपुर में बीती रात्रि कावंडियो ने जमकर हंगामा काटा।धर्म के नाम पर कांवड़िए उत्पात मचाते रहे और पुलिस असहाय देखती रही।सहारनपुर देहरादून हाइवे रात्रि में घंटो जाम रहा।कांवड़ियों ने एक मोटरसाइकिल को पीट पीट कर तोड़ दिया और उसे खाई में फेंक दिया।

बीती रात्रि कांवड़िए हरिद्वार से गंगा जल लेकर हरियाणा की तरफ जा रहे थे।कांवड़ियों का जत्था सहारनपुर जिले के गागलहेडी थाना क्षेत्र में पहुंचा था कि एक मोटरसाइकिल सवार एक कांवड़िए से छू गया।कांवड़िए को चोट तो नही आई लेकिन उसका गंगा जल गिर गया।गंगा जल गिरने से नाराज कांवड़िए उग्र हो गए।देखते ही देखते सैकड़ों कांवड़िए एकत्रित हो गए।हाथ में डंडा लिए कांवड़ियों ने मोटरसाइकिल पर हमला बोल दिया और पीट पीट का उसे तोड़ दिया।
कांवड़िए सहारनपुर देहरादून हाइवे को जाम कर दिया।जिस वक्त कांवड़िए मोटरसाइकिल तोड़ रहे थे उस वक्त वहां मौजूद पुलिस असहाय तमाशा देख रही थी।कांवड़ियों के सामने पुलिस उन्हें रोकने की हिम्मत नही दिखा सकी।

कांवड़ियों का हंगामा काफी देर तक चलता रहा।सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने कांवड़ियों को समझा बुझा कर शांत कराया और उन्हें गंगा जल दे कर रवाना किया।

मुजफ्फर नगर में कांवड़िए की मौत

मंगलवार को मुजफ्फरनगर के थाना रतनपुरी में एक सड़क दुर्घटना में एक कांवड़िए की मौत हो गई जब कि दो कांवड़िए घायल हो गए।घायल कांवड़ियों की हालत गंभीर है।पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।दुर्घटना एनएच 58 पर हुआ था।ये सभी कांवड़िए हरिद्वार से दिल्ली जा रहे थे।

कांवड़ यात्रा को लेकर पूरे प्रदेश में है तैयारी

यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार ने बड़ी तैयारी की है।पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में शिव भक्त इस कांवड़ यात्रा में शामिल होते हैं।कांवड़ियों की सुरक्षा की दृष्टि से जिस मार्ग से कांवड़ियों का जत्था गुजरेगा इस मार्ग पर बड़ी गाड़ियों के आने जाने पर रोक लगा दी गई है।संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।कांवड़ियों को खाने पीने में भी कोई समस्या न हो इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!